Facts

Hulk जैसा शरीर लिए 436 किलोग्राम वजन के साथ यह है पाकिस्तान के खान बाबा

आप मेंसे कई लोगो ने पहलवानी और कुश्ती में एक से बढ़कर ऐक पहलवान देखे होंगे, WWE हो या ओलिंपिक कुश्ती का मैट, आपने बड़े-बड़े बाइसेप्स वाले लंबे-चौड़े शक्तिशाली आदमियों को कहीं न कहीं देखा ही होगा, जिन्हें देख कर कई बार तो खुद की आंखों पर भी विश्वास नहीं होता कि क्या सच में दुनिया में ऐसे भी इंसान होते हैं?

आज जिस शख़्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसका भी कुछ ऐसा ही हाल है. पाकिस्तान के रहने वाले 25 वर्षीय अरबाब ख़िज़्र हयात का वजन 960 (436 किलोग्राम) पाउंड के आस-पास है, जो पाकिस्तान के सबसे शक्तिशाली आदमियों में गिने जाते हैं. उनकी प्रसिद्धि का आलम ये है कि लोग उन्हें यहां रियल लाइफ HULK के नाम से पुकारते हैं।

हयात अपनी इस ताक़त को WWE के रिंग में दिखाना चाहते हैं, उनका सपना है कि वो रिंग में बड़े-बड़े रेसलर्स की धुलाई करके रेसलिंग चैंपियन बने

ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करते हुए हयात कहते हैं कि ‘मेरा उद्देश्य चैंपियन बनने का है.’

हयात की डेली डाइट में 36 अंडे, 7 पाउंड मीट, 5 लीटर दूध के साथ ही 10,000 कैलोरी से भरा खाना लेते हैं।

6 फ़ीट 3 इंच वाले हयात का कहना है कि उन्हें उसके शरीर की वजह से कभी कोई परेशानी नहीं हुई. अपनी ताक़त और शरीर से हयात पाकिस्तान में इतने पॉपुलर हो चुके हैं कि हर दिन उनके फैंस की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है।

https://youtu.be/erda1DE4dJw

अपने शरीर के बारे में हयात कहते हैं कि उन्होंने बचपन में वज़न बढ़ाना शुरू किया था. इसके बाद उनके मन में ख्याल आया कि उन्हें शक्तिशाली प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए. 

हयात दावा करते हैं कि जापान में हुई पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में उन्होंने 10000 पाउंड वजन उठाया था।

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close