Gadgets

HUAWEI ने पेश किया ‘किरिन 970′ चिप

चीन की प्रौद्योगिकी दिग्गज हुवावे ने अपना फ्लैगशिप ‘किरिन 970′ चिपसेट लांच किया है, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता से संबंधित (एआई) कंप्यूटिंग कार्यो को तेजी से और कम ऊर्जा के प्रयोग से करने में सक्षम है। ‘किरिन 970′ चिपसेट में एक एआई प्रोसेसर बिल्ट-इन है।

 

हुवावे उपभोक्ता व्यापार समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड यू ने सोमवार को एक बयान में कहा, “हुवावे स्मार्ट डिवाइसों को इंटेलीजेंट डिवाइस में विकसित करने को प्रतिबद्ध है, जो एंड-टू-एंड क्षमताओं से लैस है और क्लाउड डिवाइसों के साथ काम करते हैं।”

 

मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक हुआवेई के आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन ‘मेट 10′ और ‘मेट 10 प्रो’ में ‘किरिन 970′ चिपसेट ही लगा होगा। जहां तक स्पेशिफिकेशन का सवाल है, तो इस फोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी होगी।

 

कंपनी का दावा है कि ‘किरिन 970′ का नया हेटरोजेनस कंप्यूटिंग आर्किटेक्चर 50 गुणा अधिक दक्षता के साथ 25 गुणा अधिक प्रदर्शन में सक्षम है।

 

हाल ही में हुवावे ने अपनी MediaPad में दो नए टैबलेट को एड कर दिया है। कंपनी ने MediaPad T3 8-इंच और MediaPad M3 Lite 10-इंच टैबलेट को अप्रैल और जून में पेश किया था।

 

स्रोत-IANS

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close