HTC U अल्ट्रा स्मार्टफोन इंडिया में लाॅन्च

HTC U अल्ट्रा के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.7-इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका रिजाॅल्यूशन 2560 x 1440 पिक्सल है। ये डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 5 के प्रोटेक्शन के साथ आता है।

वहीं फोन में 2-इंच का एक दूसरा डिसप्ले भी है जिसका रिजाॅल्यूशन 1040 x 160 पिक्सल है। फोन में सामने की ओऱ भी सैफायर ग्लास का प्रोटेक्शन है। यह 2.15GHz के 64-बिट स्नैपड्रैगन 821 क्वाॅड कोर प्रोसेसर पर चलता है। वहीं बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रीनो 530 GPU है।

फोन में 4GB की रैम है। यह 64GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज के दो वैरिएंट में आता है। फोन में मेमोरी कार्ड स्लाॅट भी है जो 2TB तक कार्ड सपोर्ट कर सकता है। फोन में सामने की ओर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। वहीं पीछे की ओर इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रापिक्सल 2 सेंसर है।यह फोन एंड्राॅयड 7.0 नूगट आधारित HTC सेंस UI पर चलता है। कंपनी अपनी U सीरीज स्मार्टफोन के साथ खुद का डिजीटल असिस्टेंट सेंसर काॅम्पेनियन भी लेकर आई है। यह गूगल असिस्टेंट और अमेजन इको की तरह काम करता है। फोन के सेकण्डरी डिस्प्ले का इस्तेमाल नोटिफिकेशन देखऩे, टाॅप काॅन्टैक्ट औऱ ऐप शाॅर्टकर्ट के लिए किया जा सकता है।

यह PDAF, लेजर आॅटोफोकस और आॅप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट करता है। HTC फोन में शानदार आॅडियो एक्सपीरियंस के लिए बूम साउंड स्पीकर और 4 माइक्रोफोन भी दे रहा है। फोन में 3,000mAh की बैटरी है जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करती है। यह 26 घंटे तक का टाॅकटाइम दे सकती है और 13 घंटो का स्टैंडबाय टाइम देती है।

फोन के सेकण्डरी डिस्प्ले का इस्तेमाल नोटिफिकेशन देखऩे, टाॅप काॅन्टैक्ट औऱ ऐप शाॅर्टकर्ट के लिए किया जा सकता है। फोन में ऐप्पल के नए आईफोन की तरह ही कोई 3.5mm जैक नहीं है। यह केवल USB टाइप-C पोर्ट के साथ आता है।

फोन के फिजिकल होम बटन में ही कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। फोन में प्राॅक्सिमिटी, G-सेंसर, कम्पाॅस, जायरो, मैग्नैटिक औऱ एम्बिंट लाइट सेंसर भी है। इसकी डायमेंशन 162.41 x 79.79 x 7.99 mm है। वहीं वजन 170 ग्राम है।

स्रोत-Phoneradar.com

Tagged with:

1 thought on “HTC U अल्ट्रा स्मार्टफोन इंडिया में लाॅन्च”

Leave a Reply

Your email address will not be published.