GadgetsTechnology

29 जनवरी को लॉन्च होगा ‘ऑनर व्यू 20’, जानें विस्तृत जानकारी

भारतीय बाज़ार इस समय सभी कंपनियों के लिए एक बेहतरीन जगह साबित हुई है , इसका कारण मात्र एक ही है और वो है ग्राहकों का इतने रफ़्तार के साथ बढ़ना। आज हमारे देश में गाँव हो या  शहर , सभी जगहों पर स्मार्ट फोंस की बिक्री में तेज़ी देखने को मिल रही है।

यही कारण है की सैमसंग ने विश्व की सबसे बड़ी फैक्ट्री बनाने का प्लान तैयार कर लिया है जो की नॉएडा में बनाई जाएगी। अन्य कंपनियां भी भारतीय ग्राहकों की मांग को हुए अपने गैजेट्स   को उनके ज़रूरतों के हिसाब से तैयार कर सस्ते दामो में उपलब्ध कराने के लिए  प्रयासरत रहती है ।

इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए हुवावे की उपब्रांड ऑनर दुनिया की पहली पंच होल डिस्प्ले फोन ‘व्यू 20’ भारतीय बाजार में लांच करने जा रही है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। यह फोन 29 जनवरी को लांच होगा और इसकी कीमत लगभग 40,000 रुपये होगी।

यह डिवाइस अमेजन इंडिया पर उपलब्ध होगा और इसकी प्री-बुकिंग 15 जनवरी से शुरू हो रही है।
इस स्मार्टफोन की घोषणा पिछले साल दिसंबर में हांगकांग में ऑनर के आटरेलॉजी आयोजन में की गई थी। इसमें नया फुल-व्यू डिस्प्ले है।

कंपनी का कहना है की इस स्मार्टफोन में आठ ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जो दुनिया में पहली बार इस्तेमाल की गई हैं, जिसमें 1.4 जीबीपीएस कैट 21. मोडेम शामिल है। कंपनी ने दिसंबर में इस पर से परदा उठाते हुए कहा था कि इसमें दुनिया का पहला इन-स्क्रीन फ्रंट कैमरा डिजाइन है, जिसे जटिल 18 परतों की प्रौद्योगिकी स्टेक द्वारा प्राप्त किया गया है।

आज के समय ग्राहकों की मांग में लगातार इजाफा होता जा रहा है । आज ग्राहक  अगर अपनी पसंद के हिसाब से गैजेट्स खरीदना पसंद करते हैं , चाहें उन्हें पसंद के गैजेट्स के लिए इंतज़ार ही क्यों ना करना पड़े । कंपनियां   इन्ही बातों को  ध्यान में रखकर अपने प्रोडक्ट्स को लगातार अपग्रेड करती रहती हैं ।

अगर इस मोबाइल की खासियत की बात करें तो इस डिवाइस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) कंप्यूटिंग पॉवर और ग्राफिक प्रोसेसिंग पॉवर है , जो इसे बाकी  फोंस  अलग  बनाती है और यही कुछ ख़ास सुविधायें लोगो को आकर्षित कर गैजेट्स खरीदने पर मजबूर कर देती  है ।

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Close