Gadgets

4GB RAM और Android Nougat के साथ नज़र आया जियोनी S10 स्मार्टफ़ोन

स्मार्टफोन की दुनिया की जानी-मानी कंपनी जियोनी ने एक नया स्मार्टफ़ोन जियोनी S10 को चीन की सर्टिफिकेशन एजेंसी TENAA से सर्टिफाइड किया गया है। आपको बता दें कि ये स्मार्टफ़ोन जियोनी S9 की पीढ़ी का ही नया स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन को पिछले साल नवम्बर में पेश किया गया था। साथ ही ये स्मार्टफ़ोन एक मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन की ही तरह ही पेश किया गया था। हालाँकि मिड-रेंज में भी यह एक बढ़िया और पॉवर स्मार्टफ़ोन कहा जा सकता है क्योंकि इस स्मार्टफ़ोन में 4GB की रैम और हेलिओ P10 64-बिट ओक्टा-कोर प्रोसेसर था। हालाँकि अगर बात करें जियोनी S10 की तो ये स्मार्टफ़ोन किस्से काफी अलग है।

इस स्मार्टफ़ोन को लेकर कई तसवीरें लीक हुई हैं जो TENAA की आधिकारिक वेबसाइट पर लीक हुई हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को दो रंगों में पेश किया जाएगा जियोनी S10 स्मार्टफ़ोन को ब्लैक और गोल्ड रंगों में देखा जा सकता है। इस स्मार्टफ़ोन में दिए गए होम बटन को ही आप एक फिंगरप्रिंट सेंसर के तौर पर भी इस्तेमाल में ले सकते है। इसके अलावा स्मार्टफ़ोन के पॉवर और वॉल्यूम रॉकर बटन आप इसकी दायीं ओर देख सकते हैं। इसके अलावा फ़ोन के बैक में आप इसकी ब्रांडिंग को भी देख सकते हैं।

जियोनी S10 में 5.5-इंच की FHD 1920×1080 पिक्सल की डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इसमें एक 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ा भी सकते हैं। फ़ोन में एक 2.0GHz का ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। हालाँकि इसमें मीडियाटेक या अन्य कोई प्रोसेसर होगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं आई है।

कैमरा की अगर बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 13-मेगापिक्सल के दो कैमरा हैं, फ़ोन के रियर में और 16-मेगापिक्सल का एक कैमरा फोन में सेल्फी के लिए दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 3700mAh पॅावर की बैटरी दी गई है जो एक नॉन-रिमूवेबल बैटरी है। साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफ़ोन इस लिस्टिंग में Android Nougat के साथ नज़र आया है।

साभार – बीजीआर

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close