Technology

हम भारतीय परिचालन का पुनर्गठन कर रहे हैं :- Gionee

आज चीनी स्मार्ट फ़ोन कंपनियों ने अनेक देशों में अपने उत्पादों के माध्यम से एक सम्मानजनक माहौल तैयार किया है I भारतीय बाज़ार में ज़बरदस्त स्थान बनाने में यह कंपनियां सफल रहीं हैं I दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा जनसंख्याँ वाले देश (भारत ) में इनके व्यापार को खूब सराहा जा रहा है I

चीनी स्मार्टफोन निर्माता जियोनी ने कहा कि कंपनी भारत में अपना परिचालन बंद नहीं कर रही है। जियोनी इंडिया के वैश्विक बिक्री निदेशक डेविड चांग ने आईएएनएस की रिपोर्ट ‘जियोनी वित्तीय संकट में, भारतीय कारोबार पर असर संभव’ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कंपनी भारत में टिकने के लिए आई है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक कंपनी की भारतीय स्मार्टफोन बाजार में साल 2017 में 2.2 फीसदी हिस्सेदारी रही है। चीनी मीडिया ने जनवरी में जानकारी दी थी कि एक स्थानीय अदालत ने जियोनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लियु ली रोंग के 41.4 फीसदी शेयरों को दो सालों के लिए जब्त कर लिया है।

इससे पहले, भारत में पांच सालों तक घरेलू कारोबार को चलाने वाले जियोनी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अरविंद वोहरा ने पिछले अगस्त में इस्तीफा दे दिया था। वोहरा अभी भी कंपनी के कार्यकारी निदेशक बने हुए हैं।

स्रोत – IANS

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close