शाओमी(Xiomi) मी 6 स्मार्टफोन 6 फरवरी को हो सकता है लॉन्च

स्मार्टफोन के बाजार से एक ऐसी खबर आ रही है जिसका शाओमी के फैन्स बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं।  शाओमी 2017 की पहली छमाही में शाओमी मी 5 के अपग्रेडेड वेरिएंट शाओमी मी 6 को लॉन्च कर सकती है। इसी हफ्ते आईं कई रिपोर्ट में कहा गया था कि शाओमी मी 6 स्मार्टफोन को फरवरी या अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, नई रिपोर्ट में कहा गया है कि शाओमी मी 6 स्मार्टफोन को 6 फरवरी को एक इवेंट में लॉन्च करेगी और इसकी बिक्री मार्च में शुरू होगी।

इससे पहले आई ख़बर में दावा किया गया था कि सैमसंग द्वारा स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट ना बना पाने की वजह से मी 6 के लॉन्च में देरी होगी। बता दें कि क्वालकॉम के नए आने वाले प्रोसेसर का निर्माण सैमसंग द्वारा किया जा रहा है। एक नई रिपोर्ट में चीन के विश्लेषक का कहना है कि शाओमी मी 6 में नया स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा और इसके निर्माण में देरी नहीं होगी। क्योंकि शाओमी को चिप मिलना पहले ही शुरू हो गया है। हालांकि, मी 6 को शुरुआती कुछ हफ्तों तक सीमित संख्या में बेचे जाने की भी बात कही गई है।

शाओमी मी 6 डिवाइस की, तो इस स्मार्टफोन की कुछ तस्वीरें अक्टूबर में प्राइसराजा ने लीक की थीं। इन तस्वीरों से फोन के घुमावदार डिज़ाइन और आगे की तरफ एक होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर होने का खुलासा हुआ था। इसके रियर पर आईफोन 5एस जैसा डुअल-टोन डिज़ाइन जबकि सबसे ऊपर दांयें कोने में एक डुअल-एलईडी फ्लैश देखा जा सकता है।

हालांकि, एक नई ख़बर में वीबो के हवाले से एक चीनी टिप्सटर ने बताया कि शाओमी मी 6 काफी हद तक मी नोट 2 की तरह दिखता है लेकिन थोड़ा छोटा है। टिप्सटर ने बताया कि शाओमी मी 6 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा और फोन को 128 जीबी, 256 जीबी वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा, इस हैंडसेट में ब्लैक, व्हाइट और ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि, अभी भी मी 6 स्मार्टफोन के बारे में शाओमी ने कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन हमारी सलाह है कि इन ख़बरों पर पूरी तरह भरोसा ना करें।

स्रोत – गैजेट 360

Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *