Xiomi Mi 6 वेलेंटाइन डे पर हो सकता है लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

शाओमी मी 6 को लेकर पिछले कुछ समय से चर्चाएं चल रही हैं। कहा जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। अब कुछ नए लीक्स सामने आए हैं, जिनमें दावा किया गया है कि इस फोन को कंपनी वेलेंटाइन डे के दिन 14 फरवरी 2017 को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा शाओमी मी 5 की तस्वीरें भी लीक हुई हैं। शाओमी मी 6 स्मार्टफोन क्वालकोम स्नैपड्रेगन 835 चिपसेट प्रोसेसर पर आधारित हो सकता है। चाइनीज वेबसाइट वीबो पर एक तस्वीर डाली गई है। जिसमें बड़े अक्षर में 6 नंबर लिखा है, जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि यह शाओमी का मी 6 स्मार्टफोन हो सकता है। बता दें कि यह तस्वीर शाओमी के ऑफिशियल पेज से नहीं है तो इसमें कुछ भी हो सकता है। वहीं, इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है।

फिलहाल इस तस्वीर के सामने आने के बाद शाओमी मी 6 को लेकर चर्चा हो रही है। इससे पहले हुए खुलासा हुआ था कि इस स्मार्टफोम को तीन प्रोसेसर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही खुलासा हुआ था कि शाओमी मी 6एस, मी 6ई, और मी 6पी तीन वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही इन तीनों वेरिएंट में अलग-अलग प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। जैसे 6एस में क्वालकोम स्नैपड्रेगन एसओसी प्रोसेसर, 6ई में मीडियटेक हीलियो एसओस, इसके अलावी ई का मतलब एक्सनोस चिपसेट। वहीं, 6पी पाइनकोन एसोएस प्रोसेसर आधारित होगा। इसके अलावा माना जा रहा है कि शाओमी का इसमें हुवाई की तरह अपने चिपसेट पर कार्य करता होगा। इसे मी 5 का अपग्रेडेड वर्जन माना जा रहा है।

अभी तक सामने आए खुलासे के अनुसार शाओमी मी 6 में 2.5डी कर्व्ड डिसप्ले होगा। इसके साथ ही होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा। यह स्मार्टफोन मैटल ब्लैक व डुअल टोन डिजाइन के साथ आ सकता है। मी 6 में क्विक चार्जिंग की तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसके मदद से यूजर्स पांच मिनट चार्ज कर स्मार्टफोन को 5 घंटे यूज किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार शाओमी मी 6 एंडरॉयड 7.0 नूगट या एंडरॉयड 7.1 नूगट के साथ एमआईयूआई 9 ओएस के साथ आ सकता है। इसके साथ ही इसमें 6जीबी रैम दी जा सकती है। इसके साथ ही यह यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट के साथ आ सकता है.

फोटोग्राफी के लिए मी 6 में 16-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा जो की 4के वीडियो रिकॉर्डिंग और डुअल-टोन एलइडी फ्लैश के साथ आ सकता है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 4-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *