Snapdragon 835 Chipset के साथ लॉन्च हुआ HTC U 11, जानें फीचर और स्पेसिफिकेशन

Browse By

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने अपने U सीरीज प्रीमियम स्मार्टफोन्स का विस्तार एचटीसी U 11 के लॉन्च के साथ किया है। इस साल जनवरी में U Play और U Ultra स्मार्टफोन्स के साथ सीरीज की शुरुआत हुई थी। एचटीसी U 11 की मुख्य फीचर में से एक एज सेंसिंग फीचर है जो आपको स्मार्टफोन की साइड फ्रेम पर इशारों के साथ कई एक्शन्स और जेस्चर तक पहुंचने देता है।

एचटीसी U 11 में 360 डिग्री साउंड रिकॉर्डिंग फीचर उपलब्ध है। यह तकनीक स्मार्टफोन को एनीस्टिक फीचर्स के साथ 3डी साउंड को कैप्चर करने की अनुमति देता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में एचटीसी बूम साउंड टेक्नोलॉजी और एचटीसी USonic फीचर भी शामिल है।

एचटीसी U 11 स्मार्टफोन की कीमत 749 डॉलर यानी 48,000 रुपए है। फिलहाल एचटीसी U 11 स्मार्टफोन ताइवान में उपलब्ध है। हालांकि, कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन को भारत में उपलब्ध कराने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

एचटीसी U 11 के स्पेसिफिकेशन और फीचर के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.5-inch का QHD डिसप्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नॉगट पर आधारित है। एचटीसी U 11 स्मार्टफोन Snapdragon 835 chipset पर आधारित है। एचटीसी U 11 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। पहला वेरिएंट में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ पेश किया गया है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 4जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ लॉन्च किया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफओन में 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा के साथ सोनी IMX362 सेंसर दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस एचटीसी U 11 में 16-मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराया गया है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन में 4जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी और जीपीएस शामिल हैं। पावर बैकअप के लिए एचटीसी U 11 में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। एचटीसी U 11 स्मार्टफोन में IP57 के साथ वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस दिया गया है।इसके अलावा आपको बता दें कि जैसे सभी जानते हैं कि फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक को शामिल नहीं किया जा रहा है तो स्मार्टफोन में एक USB टाइप C पोर्ट भी होने वाला है। इस स्मार्टफोन को अमेजिंग सिल्वर, ब्रिलियंट ब्लैक, आइस वाइट, साफिरे ब्लू और सोलर रेड कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

Source – BGR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *