18 अप्रैल को लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy S8 , जानें इसके फीचर्स

जानी मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपनी गैलेक्सी सीरीज का नया फोन सैमसंग गैलेक्सी एस 8, 18 अप्रैल को लॉन्च कर सकती है। सैमसंग इस साल न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले एक इवेंट के दौरान फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 को प्रदर्शित करेगी।

इस इवेंट में कंपनी गैलेक्सी एस8 का प्रदर्शित कर सकती है जो कि जानकारी के अनुसार 18 अप्रैल को सेल के लिए उपलब्ध होगा। जबकि पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 ऐज मार्च में ही सेल के लिए उपलब्ध हो गए थे। किंतु गैलेक्सी नोट 7 की असफलता के बाद कंपनी द्वारा नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले सतर्क होना जरूरी है।

हालांकि इसके लॉन्च की अभी कोई भी आॅफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। किंतु इस स्मार्टफोन से जुड़े कई लीक और खुलासे सामने आ चुके हैं। जिनके अनुसार उम्मीद है कि कंपनी गैलेक्सी एस8 को कई वेरियंट में लॉन्च कर सकती है। जिसमें डुअल ऐज कर्व्ड डिसप्ले और स्टैंडर्ड फ्लैट डिसप्ले शामिल है। इसके अलावा अन्य लीक के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी एस8 में बड़ी स्क्रीन उपलब्ध होगी। जो कि गैलेक्सी नोट 7 का रिप्लेसमेंट ही कहा जा सकता है।

वहीं हाल ही में गैलेक्सी एस8 की इमेज भी लीक हुई जिनके अनुसार आने वाले इस स्मार्टफोन का डिजाइन पूरी तरह से बदला हुआ होगा। दी गई इमेज में सबसे बड़ा बदलाव इस स्मार्टफोन में फिजिकल होम बटन का न होना है। वहीं कुछ अन्य जानकारियों के अनुसार इस स्मार्टफोन में एप्पल की तरह ही 3.5एमएम आॅडियो जैक नदारद होगा।

सैमसंग गैलेक्सी एस8 के स्पेसिफिकेशन

उम्मीद है कि सैमसंग गैलेक्सी एस8 क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट या एक्सनोस 8895 चिपसेट पर पेश होगा। यह स्मार्टफोन 6जीबी और 8जीबी दो रैम वेरियंट में लॉन्च हो सकता है। गैलेक्सी एस8 में दो स्टोरेज वेरियंट में 128जीबी और 256जीबी उपलब्ध होंगे। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें बैक पैनल में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें एक 16-मेगापिक्सल का आरजीबी सेंसर और दूसरा 8-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर है। वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरे में आॅटो फोकस की सुविधा उपलब्ध होगी। 

पावर बैकअप के लिए सैमसंग गैलेक्सी एस8 में वायरलैस चार्जिंग क्षमता के साथ 4,200एमएएच की बैटरी उपलब्ध हो सकती है। इसके अलावा इसमें पानी व धूल-मिट्टी अवरोधकता और हार्ट रेट सेंसर की सुविधा होगी। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 4जी वोएलटीई सपोर्ट, ब्लूटूथ और वाईफाई मौजूद होंगे। यह स्मार्टफोन एंडरॉयड 7.0 नुगट पर पेश होगा। – बीजीआर

Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *