रिलायंस डिजिटल लाइफ वॉटर 7एस हुआ लॉन्च, कीमत: 7,499 रुपए

Browse By

देश की जानीमानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रिलांयस डिजिटल ने अपनी लाइफ सीरिजा का एक नया स्मार्टफोन लांच किया है। नया स्मार्टफोन लाइफ वॉटर 7 एस यह वॉटर 7 का छोटा वेरियट है जिसे जून 2016 में लॉन्च किया गया था। रिलायंस डिजिटल लाइफ वॉटर 7एस की कीमत 7,499 रुपए है। यह स्मार्टफोन काले, गोल्ड और सफेद रंग वेरियंट में उपलब्ध है।

डिजाइन की बात करें तो लाइफ वॉटर 7एस दिखने में वॉटर 7 के समान है किंतु इसमें थोड़ा सा बदलाव देखा जा सकता है। वॉटर 7एस में बैक पैनल में टैक्सचर डिजाइन का उपयोग किया गया है जो कि वॉटर 7 में नदारद था। वहीं इस स्मार्टफोन के साथ उपभोक्ताओं को रिलायंस द्वारा लॉन्च किया गया हैप्पी न्यू ईयर आॅफर भी प्राप्त होगा जिसकी वैधता मार्च 2017 तक है। इस आॅफर में अनलिमिटेड हाई स्पीड 4जी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉलिंग का लाभ लिया जा सकता है।

रिलायंस डिजिटल लाइफ वॉटर 7एस के स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 5.5-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन 1.3गीगाहर्ट्ज आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 3जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 64जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। अन्य कैमरा फीचर्स के तौर पर डिजिटल जूम 6एक्स, आॅटो फोकस, मल्टी एंगल व्यू मोड, आॅटो सीन डिटेक्शन, फेस डिटेक्शन, वीडियो स्नैपचैट, स्माइल शॉट और जेस्चर कैप्चर दिए गए हैं। लाइफ वॉटर 7एस में एस्केलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रोक्सिमिटी सेंसर उपलब्ध हैं।

कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर वोएलटीई सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, 3.5एमएम आॅडियो जैक और यूएसबी ओटीजी दिए गए है। पावर बैकअप के लिए 2,800एमएएच की बैटरी उपलब्ध है। जो कि कंपनी के अनुसार 4जी नेटवर्क पर 5 घंटे का एचडी वीडियो प्लेबैक, 6 घंटे का टॉकटाइम और 400 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

लाइफ वॉटर 7 में 1920×1080पिक्सल रेजल्यूशन के साथ 5.5-इंच का फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिसप्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन आॅक्टाकोर 64-बिट्स प्रोसेसर दिया गया है। इसमं 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल रीयर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 4जी एलटीई के साथ वोएलटीई सपोर्ट, डुअल सिम कार्ड स्लॉट, ब्लूटूथ और वाईफाई दिए गए हैं।

साभार – वीजीआर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *