HTC U11 16 जून को होगा भारत में लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

Browse By

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC कुछ समय पहले ही भारत में अपनी वेबसाइट पर HTC U11 स्मार्टफोन को लिस्ट किया था। वहीं, अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। कंपनी U11 स्मार्टफोन को 16 जून को दिल्ली में होने वाले इवेंट के दौरान भारतीय बाजार में इस फोन को पेश करेगी। इससे पहले  HTC U11 को पिछले महीने अमेरिका में 749 डॉलर (लगभग 48,000 रुपए) में पेश किया गया था।

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया जाने वाला ऐज सेंस फीचर है, जिससे कैमरा लॉन्च करने और टेक्स्ट भेजने जैसे कई फंक्शन परफॉर्म किए जा सकते हैं।

यह भी जानें – जानिए 2000 के बजट में कौन हैं सबसे अच्छे स्मार्टफोन…

एचटीसी U11 की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

अगर बात करें इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5.5-inch qHD डिसप्ले गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसके साथ ही यह लेटेस्ट क्वालकॉम Snapdragon 835 प्रोसेसर पर आधारित है। वहीं, फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के फिल्ड में एचटीसी U11 में अल्ट्रापिक्सल टेक्नोलॉजी, 5-axis OIS, EIS और f/1.7 अपर्चर के साथ 12-MP का रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और 360-डिग्री साउंड रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 150-डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ 16-मेगापिक्सल का का कैमरा दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3,000mAH की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में 4G, Wi-Fi, ब्लूटूथ, NFC और GPS जैसे फीचर दिए गए हैं। फोन IP57 सर्टिफिकेशन के साथ आता है जो इसे वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट बनाता है। यह फोन एचटीसी सेंस 9 बेस्ड एंड्राइड नॉगट 7.1 पर कार्य करता है।

Source – BGR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *