कोटक महिंद्रा ने की नए मोबाइल एप की लॉन्चिंग

Browse By

कोटक महिंद्रा बैंक ने बुधवार को कहा कि नए मोबाइल एप के जरिए उसने अपने ग्राहकों की संख्या में दोगुनी बढ़ोतरी की योजना बनाई है। इस मोबाइल बैंकिंग एप का नाम 8-11 है।

 

कोटक महिंद्रा बैंक कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक उदय कोटक ने यहां इस एप की लॉन्चिंग के अवसर पर कहा, “हमने अगले 18 महीनों में अपने ग्राहकों की संख्या दोगुणी से ज्यादा बढ़ोतरी का लक्ष्य रखा है।”

उन्होंने कहा, “यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 नवंबर को की गई नोटबंदी से प्रेरित है। इसकी प्रेरणा मोदी के नए भारत के विजन से मिली।” उन्होंने कहा कि लोग पैन नंबर और आधार कार्ड के माध्यम से 8-11 पर अपना एकाउंट खोल सकते है, जहां बचत खातों पर 6 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

 

कोटक महिंद्रा बैंक ने उन खबरों को अटकलबाजी करार दिया जिनमें उसके एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के अधिग्रहण की बात कही जा रही है। हालांकि, उसने संकेत दिया कि वह सुदृढीकरण में रूचि रखता है। बैंकों के फंसे कर्ज को वह एक वृद्धि अवसर के तौर पर देखता है।

 

बैंक के उपाध्यक्ष उदय कोटक ने कहा कि बैंकों को मौजूदा दबाव की स्थिति से बाहर निकलने के लिये 100 अरब डॉलर की ताजा पूंजी की जरूरत है ताकि वह अपने फंसे कर्ज की स्थिति से बाहर निकल सके क्योंकि बैंकों के फंसे कर्ज का आकार बढ़कर 14,000 अरब रपये हो गया है।

 

स्रोत-IANS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *