इस रेस्टोरेंट में परोसे जाते हैं इंसानी मांस से बने व्यंजन, खाने के लिए लोग देते हैं मोटी रक़म

यह दुनिया किस तरफ जा रही है इसका अंदाजा आपने पोस्ट के टाइटल से लगा ही लिया होगा, पहले लोग इंसानो का खुन पीते थे पर अब सारी हदें पार करके उन्हें खाने के लिए भी तैयार हैं।

आप सोच कर ही हैरान हो जायें कि ऐसा भी हो सकता है क्या!, जापान में फिलहाल एक ऐसा ही रेस्टोरेंट खुला है जहां पर लोग इंसानी माँस को खाने आने आते हैं। इसके लिए वहां इसानों के मांस की लजीज पकवाने भी बनती हैं। खास बता तो यह है कि इन पकवानों को खाने लोग मोटी रकम भी अदा करते हैं।

इस रेस्टोरेंट के फ्रिज में आम खाने का सामान नहीं, बल्कि इंसानों की लाशें रखी होंती हैं। इस विचित्र रेस्टोरेंट का नाम “The Resoto Ototo No Shoku Ryohin” है, जिसका अर्थ है ‘खाने लायक भाई’।

यहां के मेन्यु में 7,000 रुपये से 80,000 रुपये तक के व्यंजन मिलेंगे। अर्जेंटीना का एक टूरिस्ट यहां आकर इंसानी मांस से बनी डिश खाने वाला पहला व्यक्ति है।

जापान में 2014 में एक क़ानून पास किया गया था, जिसमें इंसानी मांस खाने को अपराध की श्रेणी से हटा दिया गया था। इसकी के साथ इस रेस्टोरेंट की भी शुरुआत हुई थी। 

अब आपके दिमाग में सवाल आ रहा होगा कि ये इंसानी मांस आता कहां से है। तो हम बता दें कि मरने से पहले ये लोग मौत के बाद अपने शरीर को खाए जाने के लिए बेच देते हैं, जिसके लिए उन्हें 23 लाख रुपये तक की रक़म दी जाती है।

कम उम्र में मरने वालों के लिए ही ये कॉन्ट्रैक्ट मान्य रहता है। उन्हें ख़ास डाइट भी लेनी होती है, ताकि उनका मांस खाने लायक बना रहे। मैं तो यह सोचकर ही हैरान ही खाने और स्वाद के लिए लोग और किस हद तक जा सकते हैं।

स्रोत – blackvines.us

इसके बारे में आप क्या सोचते हैं अपनी राय जरुर दें, क्या आप मरने के बाद अपने शरीर को खाने के लिए इजाज़त दे सकते हैं?

Pallavi Sharma

पल्लवी शर्मा एक छोटी लेखक हैं जो सनातन संस्कृति, धर्म, भारत और भी हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतीं हैं। इन्हें सनातन संस्कृति से बहुत लगाव है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *