Disturbing Facts About Death – मौत के बारे में 26 अजीब तथ्य

Browse By

मृत्‍यु एक अटल सत्‍य है जो हर हाल में घटित होती है। जो भी व्‍यक्ति या वस्‍तु इस संसार में जन्‍मी है उसे एक न एक दिन समाप्‍त होना ही है। इसे झुठलाना नामुमकिन है। आज हम आपको मृत्यु से सम्बंधित कुछ ऐसे इंटरेस्टिंग फैक्ट्स बता रहे है जो आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे।

1. मरने पर हमारी बॉडी के ऑर्गन्स एक-एक कर काम करना बंद करते हैं। सबसे आखिर में इंसान की सुनने की शक्ति खत्म होती है। इसका मतलब है, दिल की धड़कन रुकने के बाद भी डेड बॉडी का दिमाग आसपास चल रही बातों को सुन सकता है।

2. मरने के बाद भी हमारी बॉडी के अंदर कुछ चेंजेस होते रहते हैं। सांसें रुकने के 3 दिन बाद डाइजेस्टिव एंजाइम्स बॉडी को अंदर से खाना शुरू कर देते हैं। यानी की जो एंजाइम पेट में आपके खाने को पचाते थे वो आपके आंतों को पचाने लगते हैं।

दुनिया में हर साल करीब 7 हजार लोगों की मौत प्रिस्क्रिप्शन पर लिखी दावा का नाम समझ नहीं आने की वजह से होती हैं। मेडिकल स्टोर वाले ऐसी हालत में गलत दवाइयां पकड़ा देते हैं।

ऐसे और भी तथ्य जानने के लिए आप यह वीडियो जरूर देखें, इस वीडियो में मृत्यु के सारे तथ्य बताये गये हैं। कृपया कमजोर दिल वाले लोग इस वीडियो को ना देखें – 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *