फेसबुक के सीओओ, ट्विटर के सीईओ डिजनी बोर्ड से होंगे अलग

फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे अपनी संबंधित कंपनियों के मंचों पर वीडियो सामग्री को आगे ले जाने के लिए वॉल्ट डिजनी बोर्ड से अलग होने जा रहे हैं। एक नियामक फाइलिंग में इस बात का खुलासा हुआ है। डिजनी के एक प्रवक्ता के हवाले से फॉर्चून ने शुक्रवार रात कहा, “हमारे विकसित होते कारोबार, और जिन व्यवसायों में सैंडबर्ग और डोरसे हैं, उसे देखते हुए, बोर्ड मामलों से संबंधित टकरावों से बचना उनके लिए बहुत मुश्किल हो गया था।”

सैंडबर्ग और डोरसे की डिजनी बोर्ड से विदाई ऐसे वक्त पर हो रही है, जब फेसबुक और ट्विटर दोनों ही अपने सोशल नेटवर्क और संदेश सेवा पर वीडियो सामग्री का प्रसार करने पर जोर दे रहे हैं।

पिछले कुछ सालों में, ट्विटर ने एनएफएल और एमएलबी के अलावा अन्य स्पोर्टस लीग के साथ सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं, ताकि इन खेलों का सीधा प्रसारण देखा जा सके।

रिपोर्ट  में कहा गया है कि डिजनी इस साल से अपनी ईएसपीएन प्लस सेवा की स्ट्रीमिंग शुरू करने जा रही है। इसके अलावा कंपनी की 2019 में अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा बनाने की भी योजना है, जो फिल्में और टेलीविजन शो के लिए समर्पित है।

स्रोत – IANS

Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.