Gadgets

एक मिनट में 100 पन्ने प्रिंट होंगे एप्सन प्रिंटर से

प्रौद्योगिकी के बढ़ते दौर में बहुत ज़रूरी हो गया है की हमारे पास हर तरह की सुविधायें मौजूद हो जिसकी हमे जरुरत पड़ती रहती है ताकि टेक्नोलॉजी का पूरा उपयोग समय के साथ हो सके तथा जरुरत की चीज़ें भी सही समय पर उपलब्ध हो सके I

DEVICES की बात करें तो OUTPUT DEVICES भी बहुत महत्वपूर्ण है, तथा भारतीय बाजार में 3डी प्रिंटिंग उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी कंपनी एचपी इंक ने अपने मल्टी जेट फ्यूजन 3डी प्रिंटिंग समाधान उतारे हैं।

डिजिटल इमेजिंग और प्रिंटिंग सॉल्यूशन कंपनी एप्सन ने सोमवार को भारत में 12 लाख रुपये की कीमत वाला अपना पहला हाई स्पीड मल्टी फंक्शन इंकजेट प्रिंटर लॉन्च करने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि यह एक मिनट में 100 पेजों को प्रिंट कर सकता है।

कंपनी ने कहा कि प्रिंटर की अधिक उच्च क्षमता वाली इंक कार्टरेज ब्लैक में एक लाख पन्नों और कलर में 50 हजार पन्नों को प्रिंट कर सकता है।

एप्सन इंडिया के इंकजेट प्रिंटर्स के प्रबंध निदेशक शिवा कुमार ने एक बयान में कहा, “‘वर्कफोर्स एंटरप्राइज’ प्रिंटर के साथ हम एक हाई स्पीड, हाई-प्रोडक्टिविटी वाला पिंट्रर ला रहे हैं जो एंटरप्राइजेज को उत्कृष्ट गुणवत्ता वाली इंकजेट प्रिंटिग देगा। यह 75 फीसदी कम ऊर्जा खपत कर उच्च उत्पादकता देगा।”

स्रोत – IANS

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close