Mystery

क्या वैज्ञानिक ईश्वर में यकीन करते है? जानें इस वीडियो से

विज्ञान एक ऐसा विषय है जो हमेशा तथ्यों पर ही यकीन करता है, विज्ञान उसी को स्वीकार करता है जो उसकी परिभाषा में सटीक बैठता है, और वैज्ञानिकों को उस पर कोई मतभेद भी नहीं रहता है।

सदियों से यह प्रश्न चला आ रहा है कि क्या वास्तव में भगवान है? क्या भगवान ने ही इस ब्रह्मांण का निर्माण किया है? भगवान की बात करे तों इस पर आधी से ज्यादा आबादी भगवान के अस्तित्व में यकीन करती है और बहुत से नहीं भी करते हैं।

अक्सर लोग जो भगवान के अस्तित्व पर यकीन नहीं करते हैं वे विज्ञान का ही हवाला देकर कहते हैं कि भगवान के अस्तित्व को विज्ञान भी नहीं मानता है, और ना ही उसका कोई प्रमाण विज्ञान के पास है।

दोस्तों, यह बात आधी सच है और आधी नहीं है, भले ही विज्ञान के पास भगवान का कोई ठोस सबुत ना हों पर कई अनुसंधान और शोधो में यह बातें सामने वैज्ञानिकों के सामने आ ही जाती हैं जिसमें उन्हें किसी ना किसी अलौकिक शक्ति का आभाष होता है। वैसे भी विज्ञान अभी उतना उन्नत भी नहीं है कि भगवान के बारे में फिलहाल जान सके।

आगे हम आपको एक वीडियो दिखाने वाले हैं जिसमें वैज्ञानिकों द्वारा भगवान के अस्तित्व के बारे में बताया गया है, कई वैज्ञानिक आज भी परमात्मा को मानते हैं और उन्हें पूजते हैं, वे ऐसा आखिर क्यों करते हैं इस वीडियो में गौर से जानिए….

 

Tags

Team Vigyanam

Vigyanam Team - विज्ञानम् टीम

Related Articles

One Comment

  1. kya hamre sar ke uper C likha huva hai jo bata rahe ho ki bigyanik bhagvan ko man te hai

    ager bhagvan hai to hamre india me ye batvo ki ku sabhi bhagvan ki savari (vaahan) kaval vahi he jo kaval bharat me hi payi jati hai

    ku koy bhagavan dinose ke uper ya zibra ya ziraf ke uper nahi betha ye sablogo ne apni marji se jesa suja vesa bana diya baat karte ho

    ye karala me baadh aaye to ku koy bhagvan mandir se bhahar nhi aya ku koy camtkar nhi huva?

    abse bada bhagvan to khud insan hai or insaniyat hi sabse bada dharm hai

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close