The Web

Microsoft ने आईफोन के लिए Cortana एप अपडेट किया

अमेरिकी प्रौद्योगिकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने अपने डिजिटल असिस्टेंट कोर्टाना एप को आईफोन के लिए अपडेट किया है। इसमें फिर से डिजाइन किया हुआ यूजर इंटरफेस जोड़ा गया है और नए संवर्धन किए गए हैं। कोर्टाना की मदद से ईमेल भेजने से लेकर किसी को शेड्यूल करने तथा डिवाइस के अंदर, क्लाउड या वेब पर सर्च करने में मदद मिलती है।

डिजिटलट्रेंड्स डॉट कॉम की शनिवार की रपट में कहा गया है, “यह निश्चित रूप से अच्छा है कि माइक्रोसॉफ्ट ने अभी पूरी तरह से आईओएस और एंड्राइड के लिए कोर्टाना में भरोसा नहीं खोया है। लेकिन यह कल्पना करना कठिन है कि इस नए अपडेट से सचमुच कोर्टाना की समग्र लोकप्रियता पर कोई असर पड़ेगा।”

नए अपडेट वाले वर्शन 2.0.0 में वर्धित प्रयोक्ता अनुभव, रीडिजाइन कॉलिंग, टेक्सटिंग, रिमाइंडर्स, इमर्सिव फुल पेज आंसर्स, फास्टर पेज ट्राजिंसन और एप की बेहतर संवेदनशीलता है।

गौरतलब है कि इस वॉयस असिस्टेंट कोर्टाना को साल 2015 में पेश किया गया था। जिसके माध्यम से आप न सिर्फ यह पता कर सकते हैं कि थियेटर में कौन सी मूवी चल रही है बल्कि इसी के माध्यम से टिकट बुक भी की जा सकती है। कोर्टाना के माध्यम से आप अपना रोजाना भविष्य और मीटिंग तक की जानकारी ले सकते हैं। यह आपके लिए सेल्फी लेने में भी सक्षम है और नजदीकी रेस्टोरेंट का पता भी बताएगा।

Source – IANS

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close