Gadgets

त्रिपुरा में युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देगी BJP

BJP ने त्रिपुरा में युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने और न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर रोजाना 340 रुपये करने का वादा किया है। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र ‘विजन डॉक्यूमेंट’ जारी किया जिसमें यह वादे किए गए हैं।

फाइनेंस मिनिस्टर ने ‘विजन डॉक्यूमेंट’ जारी करने के बाद कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार किस राज्य में किस पार्टी की सरकार है, इसर विचार किए बगर वित्त आयोग के प्रस्तावों और निर्धारित नियमों के आधार पर राज्यों को धन मुहैया करवा रही है।

त्रिपुरा में 18 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के लिए भारतीय जनता पार्टी का चुनावी घोषणापत्र ‘विजन डॉक्यूमेंट’ जारी करने के बाद मीडिया से बातचीत में जेटली ने कहा, “मोदी सरकार त्रिपुरा समेत सभी प्रदेशों का पूर्ण विकास चाहती है।

उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर के राज्यों और जम्मू-कश्मीर समेत अन्य तीन पर्वतीय प्रदेशों में किसी परियोजना के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बीच केंद्र और राज्यों के बीच 90:10 के तर्ज पर धन मुहैया करने की परिपाटी पर अमल किया जा रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, नितिन गडकरी, महासचिव राम माधव, शहनवाज हुसैन, पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता मुकुल राय और लॉकेट चटर्जी त्रिपुरा में चुनाव प्रचार अभियान में जुटे हैं।

स्रोत – IANS

 

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close