Gadgets

Apple साल 2018 में लॉन्च करेगा OLED डिसप्ले के साथ तीन नए iPhone: रिपोर्ट

वैसे iPhone के बारे में अब भी ऐसी कई जानकारियां है, जिनसे हम अज्ञात हैं, वहीं, Nikkie की नई रिपोर्ट में वर्ष 2018 में आने वाले तीन iPhone के बारे में खुलासा किया गया है। इसमें कहा गया है कि, एप्पल अगले साल iPhone के तीन नए मॉडल लॉन्च करेगा, जिनमें ओएलईडी डिसप्ले की सुविधा होगी। वहीं, इस साल लॉन्च किए जाने वाले तीन iPhone में से सिर्फ एक मॉडल में ओएलईडी डिसप्ले दिए जाने की खबर है।

हालांकि, एप्पल अपने iPhone डिजाइन पर एक साल पहले से ही काम शुरू करने के लिए जाना जाता है, जिसका मतलब हो सकता है कि कंपनी साल 2018 के iPhone पर काम कर रही हो, ऐप्पल आखिरी पल में कई निर्णयों पर अपना मन बदलने के लिए भी जानी जाती है, जिसका अर्थ यह भी हो सकता है कि इस रिपोर्ट में सच्चाई न हो।

इस साल एप्पल द्वारा तीन नए iPhone लॉन्च किए जाने की संभावना है, जिनमें से एक मॉडल को लेकर माना जा रहा है कि वह कंपनी का सालगिरह संस्करण आईफोन होगा। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट की बात करें तो केजीआई सिक्योरिटी विश्लेषक मिंग-ची कू (Ming-Chi Kuo) के अनुसार, आगामी आईफोन में टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर को स्क्रीन में एम्बेड नहीं किया जाएगा।

विश्लेषक के अनुसार, एप्पल पूरी तरह से अपने नेक्सट जनरेशन iPhone से टच आईडी को छोड़ सकता है। उनका मानना है एप्पल अब फिंगरप्रिंट जैसी तकनीक को छोड सकता है जो एक नया कदम भी माना जा रहा है।

इस साल एपप्पल अपनी 10वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहा है और इस दौरान एप्पल के पेश किए जाने वाले डिवाइस आईफोन 8 को लेकर काफी खबरे सामने आ चुकी हैं। उम्मीद है कि इस साल 10वीं सालगिरह के मौके पर सिंतबर में कंपनी अपने नए डिवाइस आईफोन 8 को कई नए फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

स्रोत – बीजीआर

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close