Gadgets

Apple ला सकता है इस साल एक सस्ता iPhone , जानें खास बातें

बार्सिलोना में आयोजित Mobile World Congress में जहां कंपनियाँ अपने-अपने खास फोन लॅान्च कर रही हैं वहीं लोग दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple पर टिकटकी लगाये बैठे हैं कि इस साल वह क्या नया लाने वाली है।

टेक के दिग्गजों की माने तो Apple कंपनी इस साल तीन नये स्मार्टफोन लॅान्च कर सकती है। बीते कई साल की तुलना में इस बार Appleअपने ग्राहकों के लिए बहुत खास फोन लेकर आने वाली है।  एप्पल की आने वाली ट्रायो सीरीज में 6.5 इंच के डिस्प्ले वाला आईफोन, iPhone X के अपग्रेड वर्जन के साथ भारत के बाजार को ध्यान में रखते हुए बजट आईफोन पेश कर सकती है।

iPhone X से हुआ Apple  हुआ था नुकसान

बीते साल एप्पल ने अपना फ्लैगशिप प्रोडक्ट iPhone X लॉन्च किया था।  Apple का लेटेस्ट आईफोन बाजार में वैसे प्रदर्शन नही कर पाया जितना एप्पल को उम्मीद थी. साल 2017 के आखिरी तक एप्पल बाजार में 773 लाख iPhone X बेचने में सफल रही है. अधिक दाम होने के वजह से iPhone X बाजार में ग्राहकों के बीच जगह नहीं पाया।

6.5 इंच के साथ डुअल सिम iPhone

इस साल लॉन्च होने वाले आईफोन की अगर बात की जाए तो 6.5 इंच डिस्प्ले साइज़ के साथ नए आईफोन की चर्चा जोरों पर है। यह Apple का अब तक का सबसे बड़े साइज़ का आईफोन होगा, जिसकी स्क्रीन 6.5 इंच होगी. इसके साथ ही iPhone X की तर्ज पर यह फोन एड्ज-टू-एड्ज स्क्रीन डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। बड़ी स्क्रीन साइज़ के साथ यह फोन बिज़नेस यूजर्स को ध्यान में रखकर पेश किया जाएगा है. बाजार में चर्चा है, एप्पल पहली बार बाजार में अपना डुअल सिम फीचर आईफोन पेश कर सकती है।

इस साल बजट iPhone लॅान्च कर सकती है Apple

बजट स्मार्टफोन के बढ़ते बाजार को ध्यान में रखते हुए एप्पल इस साल अपना बजट एक आईफोन पेश कर सकती है. इस आईफोन में 2014 में पेश किए iPhone 6 से मिलते जुलते ज्यादतर फीचर्स हो सकते हैं. फिलहाल मिल रही ख़बरों के अनुसार एप्पल इस बजट स्मार्टफोन में फिंगर प्रिंट सेंसर की तुलना में Face ID फीचर देगा. इससे पहले एप्पल ने 2013 में बजट आईफोन 5c की शुरुआत की थी, जिसमें एप्पल कुछ खास सफल नही हो पायी थी।

स्रोत – न्यूज 18

Tags

Shivam Sharma

शिवम शर्मा विज्ञानम् के मुख्य लेखक हैं, इन्हें विज्ञान और शास्त्रो में बहुत रुचि है। इनका मुख्य योगदान अंतरिक्ष विज्ञान और भौतिक विज्ञान में है। साथ में यह तकनीक और गैजेट्स पर भी काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close