Technology

एप्पल करेगा कन्याओं की शिक्षा में मदद , मलाला फंड के साथ मिलाया हाथ

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनिया ना आज केवल टेक्नोलॉजी  के विकास के लिए तत्पर है बल्कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान देने में भी पीछे नही हैंI काफी कंपनियां लोगों की मदद के लिए आगे आती हैं तथा समाज को एक अच्छी दिशा देने में सहायक बनती हैं I

इसी कड़ी में दिग्गज कंपनी एप्पल ने भारत समेत अन्य देशों में लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मलाला फंड के साथ करार किया है। इसका लक्ष्य अनुदानों की संख्या दोगुनी करना है।

सबसे कम उम्र में नोबल शांति पुरस्कार पाने वाली मलाला युसुफजई ने कहा, ‘‘मेरा सपना है कि हर लड़की खुद अपना भविष्य चुने। एप्पल ने अपने नवोन्मेषण तथा समाजसेवा से दुनिया भर में लोगों को शिक्षित तथा सशक्त किया है।

एप्पल ने जारी बयान में कहा कि एपल के सहयोग के बाद मलाला फंड को उम्मीद है कि गुलकमई नेटवर्क के तहत दिये जाने वाले अनुदानों की संख्या दोगुनी हो जाएगी तथा भारत एवं लैटिन अमेरिका में एक लाख से अधिक लड़कियों को माध्यमिक शिक्षा प्रदान करने के प्राथमिक लक्ष्य को विस्तृत करने में मदद मिलेगी।

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा,‘‘हमारा मानना है कि शिक्षा समानता लाने की प्रमुख ताकत है और इसीलिए यह करार किया गया है I

स्रोत – PTI

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close