Technology

2019 तक Xiaomi, Sony सहित अन्य हैंडसेट निर्माता कंपनियां पेश कर सकतीं हैं 5G स्मार्ट फोंस

टेक्नोलॉजी जिस रफ़्तार से बढ़ रही है , लोगो की जरूरतें बढती ही जा रही है I एक समय था जब लोगों को इन्टरनेट स्पीड में ज्यादा दिलचस्पी नही थी और कम स्पीड में भी काम होने पर लगता था मानो इन्टरनेट बहुत ही अच्छा चल रहा है , लेकिन अज के समय को देखें तो 4G रफ़्तार में भी और ज्यादा स्पीड की उम्मीद लोग कर रहे हैं I

यही कारण है की बाज़ार की हैंडसेट निर्माता कंपनिया अब 5G टेक्नोलॉजी के बारे में सोचने लगी है और उम्मीद है की अगले साल तक यह व्यापार में दस्तक दे सकती हैI

क्वालकॉम ने 5G कनेक्टिविटी को लेकर अपनी हाल ही में की गई घोषणा से एक नए युग की शुरुआत के बिगुल बजा दिया है। कंपनी आने वाले समय में लगभग 18 स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को स्नेपड्रैगन X50 मॉडेम उपलब्ध कराने वाली है, इस लिस्ट में Asus, Fujitsu, HMD Global, HTC, LG, Oppo, Sharp, Sony, Vivo, Xiaomi और अन्य शामिल हैं।

एक अन्य प्रेस विज्ञप्ति में, सैन डिएगो कंपनी ने यह भी कहा कि AT&T, चाइना मोबाइल, ऑरेंज, SK टेलीकॉम, वेरिज़ोन और वोडाफोन जैसे वाहक अपने नेटवर्क को अनुकूलित करने के लिए 5G NR मानकों के लिए परीक्षण करेंगे।

इस मामले पर अपनी प्रगति को प्रदर्शित करने के लिए, क्वालकॉम MWC 2018 इवेंट में अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करने जा रहा है, जहां वह स्नैपड्रैगन X50 5G मॉडेम “कई गीगाबिट्स प्रति सेकंड” की डाउनलोड गति को हासिल करने वाला है।

स्रोत – bgr.in

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close