स्नैपडील के संस्थापकों को समन

दिल्ली की अदालत ने एक उद्यमी की आपराधिक शिकायत पर ई-कामर्स कंपनी स्नैपडील के मुख्य कार्यपालक अधिकारी कुणाल बहल और दो अन्य को तलब किया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि क्रेता-बिक्रेता को ई-प्लेटफार्म के जरिए जोड़ने का उसका तरीका स्नैपडील और उसके अधिकारियों ने अनधिकृत रूप हड़प लिया।

 

पेशे से इंजीनियर और उद्यमी दुआ की शिकायत के अनुसार उन्होंने ‘मार्केट्सदिल्ली डाट काम’ के नाम से 1999 और ‘इंडियनरिटेल डाट नेट’ के नाम 2005 में पोर्टल स्थापित किया और खुदरा समुदाय तक डिजिटल प्रौद्योगिकी का लाभ पहुंचाया।

 

न्यायाधीश ने नोटिस जारी करने हुए प्रतिवादियों से 17 मई, 2017 तक जवाब देने को कहा है। दुआ ने संस्थापकों और सीएफओ के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासहनन और आपराधिक साजिश के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी।

 

दुआ ने दावा किया है कि देश में खुदरा क्षेत्र में बिना मॉल मार्केटप्लेस मॉडल का विचार उनका था और स्नैपडील अधिकारियों ने उनके साथ गठजोड़ करने और कारोबार के लिए कोष जुटाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की।

 

गौरव दुआ के साथ गठजोड़ करने के नाम पर उनके ‘माल का स्टा रखे बिना बाजार चलाने का मॉडल’ हड़पने की कथित धोखाधड़ी के लिये स्नैपडील के सीईओ कुणाल बहल, मुख्य परिचालन अधिकारी रोहित बंसल तथा उसके पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) विजय अजमेरा को नोटिस जारी किए है।

 

स्रोत-PTI

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *