Gadgets

महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगी JioPhone की आपूर्ति

रिलायंस जियो के JioPhone की आपूर्ति इसी महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगी। इस बीच प्रीबुकिंग के पहले तीन दिन में लगभग 60 लाख जियोफोन की प्रीबुकिंग हुई है। रिलायंस रिटेल के एक चैनल पार्टनर ने पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी।

 

कंपनी ने JioPhone की प्रीबुकिंग 24 अगस्त को शुरू की। प्रीबुकिंग के लिए 500 रुपये जमा करवाने होते हैं जबकि 1000 रुपये फोन मिलने के समय देने होंगे। कंपनी का कहना है कि 1500 रुपये की यह जमानती राशि तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस कर दी जाएगी।

 

चैनल पार्टनर ने कहा कि जियोफोन की आपूर्ति 21 सितंबर, नवरात्रों से शुरू किए जाने की योजना है। उनन्होंने कहा, ‘पहले ही तीन दिन में 60 लाख फोन की बुकिंग के बाद प्री-बुकिंग रोक दी गई। कंपनी ने हमें बताया है कि जियोफोन की आपूर्ति नवरात्रों से शुरू होगी। ’ रिलायंस जियो व रिलायंस रिटेल को इस बारे में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला।

 

फीचर Phone 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही यह सबसे सस्ता 4G Phone है। इस Phone में पहले से ही Jio सिनेमा, Jio टीवी और Jio म्यूजिक जैसे कुछ एप्स पहले से ही प्री-लोडेड हैं। Jio 4G फीचर Phone में दूसरे स्मार्टफोन से ज्यादा पावरफुल स्पीकर है।

 

इसकी स्क्रीन 2.4-इंच की है और इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 4जीबी की होगी। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 32जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इस फोन के साथ केबल दिया जाएगा जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा।

 

स्रोत-PTI

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close