The Web

भारत सहित अन्य बाढ़ प्रभावित देशों के लिए फेसबुक ने की दस लाख डालर की मदद

प्रमुख सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक भारत सहित दक्षिण एशिया के अन्य देशों में बाढ़ से प्रभावितों की मदद के लिए आगे आई है। कंपनी ने इस मद में अपनी तरफ से 10 लाख डालर देने की घोषणा की है। इसके साथ ही वह अपनी साइट के जरिए भी लोगों को दान देने को प्रोत्साहित करेगी व आनलाइन मदद का विकल्प देगी।

 

जुकरबर्ग ने इस दिशा में जमीनी स्तर पर काम करे संगठनों को कंपनी की ओर से 10 लाख डालर देने की घोषणा की है। उन्होंने लिखा है कि प्रभावित देशों में पुननिर्माण का कठिन काम जारी रहेगा और हम अपनी अपनी तरफ से इसमें योगदान कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि कंपनी दक्षिण एशिया में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद हेतु मदद जुटाने का अभियान शुरू कर रही है। कंपनी ने यह पहल गैर सरकारी संगठन सेव द चिल्ड्रन के साथ मिलकर की है।

 

इसके साथ ही फेसबुक ने अपने पेज पर कुछ पहल की हैं। इसमें वह लोगों से बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए दान करने की अपील कर रही है। उसके उपयोक्ता इस लिंक के जरिए दान कर सकते हैं। इसके साथ ही वे सेव द चिल्ड्रन के फेसबुक पेज के जरिए भी दान किया जा सकता है।

 

गूगल ने कल ही भारत, नेपाल और बांग्लादेश में बाढ़ राहत कार्यों के लिए गैर सरकारी संगठन गूंज और सेव द चिल्ड्रन को 10 लाख डॉलर की सहायता देने की प्रतिबद्धता जतायी थी।सेव द चिल्ड्रन लोगों को खाना और आजीविका सहायता के साथ बहुत जरूरतमंदों को अस्थायी आश्रय सामग्री, स्वास्थ्यजनक सामान और जलस्रोतों की मरम्मत इत्यादि करने का काम कर रहा है।

 

स्रोत-PTI

 

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close