Technology

बीएसएनएल-एमटीएनएल विलय योजना होगी कैबिनेट के सामने

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली स्थायी संसदीय समिति (सूचना प्रौद्योगिकी) ने अपनी रपट में यह जानकारी दी है।

इसके अनुसार,‘बीएसएनएल व एमटीएनएल के विलय की योजना को जून से पहले कैबिनेट के सामने रखा जाएगा।’ पूर्व दूरसंचार सचिव जे एस दीपक ने समिति को सूचित किया था कि दूरसंचार विभाग इस बारे में एक योजना पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा था कि वे चाहेंगे कि इस बारे में कोई योजना जून के आखिर तक कैबिनेट के सामने रखी जाए।
एक संसदीय समिति के अनुसार दूरसंचार विभाग की घाटे में चल रही सार्वजनिक कंपनी बीएसएनएल व एमटीएनएल के विलय के प्रस्ताव को जून तक कैबिनेट के समक्ष पेश करने की योजना है।
बता दें कि रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत सरकार निगम लिमिटेड ने सस्ता डाटा प्लान लॉन्च कर दिया है। बीएसएनएल के इस प्लान में उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ हर दिन 2GB डाटा की सुविधा मिलेगी। हालांकि, अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा सिर्फ बीएसएनएल नेटवर्क पर होगी और इस पैक की कीमत 339 रुपए है।
कंपनी एक बयान जारी कर कहा कि, ’339 रुपए वाले कॉम्बो स्पेशल टैरिफ वाउचर में उपभोक्ताओं को बीएसएनएल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा 28 दिनों तक हर दिन 2GB 3G डाटा दिया जाएगा।’ यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों के लिए है।
स्रोत-PTI

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close