Science

पैनासोनिक इंडिया ने दिए 30 छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप

पैनासोनिक इंडिया ने रविवार को 30 प्रतिभाशाली अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को रति छात्र स्कॉलरशिप प्रदान किए जिससे वे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में उच्च शिक्षा हासिल कर सकें।

 

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इन छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान की। इस अवसर पर कांत ने कहा, “भारत में इनोवेशन को बढ़ावा देने की जरूरत है, हमें विद्यार्थियों की रचनात्मकता को पहचानकर सिस्टम में उसका सफल क्रियान्वयन करने की जरूरत है।”

 

पैनासोनिक इंडिया के कॉपोर्रेट अफेयर्स एवं सीएसआर हेड राधिका कालिया ने कहा, “न्यू इंडिया 2022 के सरकार के विजन के अनुरूप हमन रति छत्र स्कॉलरशिप प्रोग्राम को 2022 तक जारी रखने का निर्णय लिया है। इससे 120 और विद्यार्थी लाभान्वित हो सकेंगे और इस कार्यक्रम के तहत लाभान्वित होने वालों की कुल संख्या 240 तक पहुंच जाएगी।

 

उल्लेखनीय है कि 2015 से इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम ने 90 विद्यार्थियों के शिक्षा के सपनों को पूरा करने में मदद की है, जिन्होंने विभिन्न आईआईटी में प्रवेश लिया।

 

कालिया ने आईएएनएस से कहा, “जब यह स्कॉलरशिप शुरू की गई थी तब आईआईटी की फीस 90 हजार सालाना थी और हम ट्यूशन फीस का 50 फीसदी छात्रवृत्ति के रूप में छात्रों को देते थे।

 

स्रोत-IANS

 

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close