GadgetsTechnology

नोकिया 3310 फीचर फोन फिर हुआ लाॅन्च

नोकिया ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले फीचर फोन 3310 को फिर से लाॅन्च कर दिया है। कंपनी ने आज बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) इवेंट के दौरान यह घोषणा की। नोकिया 3310 वर्ष 2000 में लाॅन्च हुआ था और इसकी 126 मिलियन यूनिट कंपनी ने बेची थी। लेकिन नया नोकिया 3310 में कंपनी ने कई बदलाव किए है। लुक्स से लेकर, स्पेशिफिकेशन में थोड़ा बदलाव कर कंपनी ने पूराने नोकिया 3310 में नई जान डाल दी है।

 

स्नैक गेम की वापसी

नोकिया ने फोन में पूराने स्नैक गेम का आधुनिक अवतार भी इंस्टाॅल कर दिया है। इस तरह आप नोकिया 3310 पर स्नैक गेम भी खेल सकते हैं। फोन चार कलर लाल, पीला, गहरा नीला और ग्रे कलर में आता है जो फोन को बहुत ही रंगीन बनाते हैं। फोन में सामने की ओर वही पुराने तीन पुश बटन है।

 

नोकिया ने लाॅन्च के दौरान तीन अन्य एंड्राॅयड स्मार्टफोन नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 भी लाॅन्च किए है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा का विषय नोकिया 3310 रहा है जिसके बारे में पिछले कई महीनों से अफवाहों का दौर जारी था। नोकिया ब्रांड के फोन बनाने का लाइसेंस HMD ग्लोबल नाम की कंपनी ने खरीदा है जो ही यह फोन बना रही है। कंपनी में नोकिया के पूराने कर्मचारी भी काम कर रहे हैं।

 

फोन ड्यूल सिम और सिंगल सिम दो वैरिएंट में उपलब्ध होगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन केवल 2G सपोर्ट करेगा। फोन में FM रेडियो और म्यूजिक सुनने के लिए MP3 प्लेयर है। यह 16GB स्टोरेज के साथ आता है और 32GB तक मेमोरी कार्ड भी सपोर्ट करता है। फोन में माइक्रो USB 2.0 पोर्ट है जिससे इसे चार्ज किया जा सकता है। साथ ही यह ब्लूटुथ 3.0 भी सपोर्ट करता है।

 

स्रोत-Phoneradar.com

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close