Gadgets

नोकिया 2 को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट देने की तैयारी

NOKIA 2 , जो की उपभोक्ताओं को काफी पसंद आ रहा है , कंपनी ने इसके लिए सीधे तौर पर अपडेट देने का फैसला किया है I

 

जानते हैं ये पूरी खबर :-

 

एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 2 को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट देने की तैयारी कर ली है। बताया गया है कि Nokia 2 को सीधे एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट मिलेगा। इस हैंडसेट को अक्टूबर महीने में एंड्रॉयड 7.1 नूगा के साथ लॉन्च किया गया था।

 

एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि नोकिया 2 को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट मिलेगा। सरविकास ने यह भी बताया कि सस्ते नोकिया स्मार्टफोन को गूगल के एंड्रॉयड गो प्रोग्राम से मैमोरी मैनेजमेंट इंप्रूवमेंट मिलेगा। गूगल एंड्रॉयड गो प्रोग्राम को 2017 में ही लॉन्च किया गया था और नोकिया 1 इस प्रोग्राम के शुरुआती स्मार्टफोन में से एक होगा। उन्होंने ट्वीट किया, “1 जीबी रैम डिवाइस एंड्रॉयड ओरियो 8.1 के साथ काम करेंगे”।

 

कंपनी ने एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट देने की प्रक्रिया का आगाज़ इस साल नवंबर महीने में Nokia 8से किया था। इसके बाद फिनलैंड की कंपनी ने नोकिया 5 और नोकिया 6 के लिए एंड्रॉयड ओरियो बीटा बिल्ड जारी करने की जानकारी दी।

 

नोकिया 2 की  स्पेसिफिकेशन :-

 

Nokia 2 में 5 इंच का एचडी (720 x 1280 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है। हैंडसेट की बॉडी 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम की बनी है। स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है और पिछला पॉलीकार्बोनेट का है। नोकिया के इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम 1 जीबी है।

 

स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश से लैस है। 5 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरे से यूज़र सेल्फी ले सकेंगे।

 

स्रोत – GADGET 360

 

 

 

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close