Gadgets

आइफोन धीमा होने पर कंपनी ने मांगी माफ़ी

आईफोन के पुराने मॉडलों के धीमे पड़ जाने की शिकायतों पर इसे बनाने वाली कंपनी एप्पल ने सार्वजनिक माफी मांगी है। साथ ही कंपनी ने अपने कुछ हैंडसेटों की बैटरी को रियायती कीमत पर बदलने का भी विकल्प दिया है।

 

आईफोन ग्राहकों द्वारा नाराजगी जाहिर किए जाने और कईयों के कानूनी वाद दायर किए जाने के बाद सामने आया है। बैटरी संबंधी शिकायतों के आने के बाद यह चिंता उपजी है कि कंपनी जानबूझकर ऐसा कर रही है ताकि ग्राहकों पर फोन के मॉडल को अपग्रेड करने का दबाव बनाया जा सके।

 

एप्पल ने कहा कि आईफोन 6 और उससे ऊपर के मॉडल जो वारंटी से बाहर हैं वह उनकी बैटरी को रियायती दर पर बदलेगी। इनकी कीमत 79 डॉलर के मुकाबले 29 डॉलर होगी। यह काम जनवरी से दिसंबर 2018 तक किया जाएगा।

 

वेबसाइट पर कंपनी ने ग्राहकों को दिए जवाब में कहा,  हम जानते हैं कि आपमें से कुछ को लगता है कि एपल ने भरोसा तोड़ा है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे ग्राहक आईफोन को जब तक चाहें तब तक इस्तेमाल कर सकें।

 

यह भी कहा गया है की ,हमें गर्व है कि एपल के उत्पाद अपने टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं और उनका मूल्य भी हमारी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले ज्यादा समय तक बना रहता है।

 

स्रोत – PTI

 

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close