कैबी आज से देगी ओला, उबर को टक्कर

0
14
views

एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाले बाजार में गुडगांव की एक कंपनी ‘कैबी’ ने आज से दिल्ली-एनसीआर में अपनी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी की योजना इस बाजार में पहले से मौजूद ओला और उबर कंपनियों को जल्द ही बेंगलुर, चेन्नई और मुंबई में चुनौती देने की है।

कैबी ने अपनी टैक्सी सेवाओं के साथ-साथ यात्रा के दौरान कई अन्य तरह की प्रीमियम सेवाएं देने की भी घोषणा की है। कंपनी यात्रा के दौरान टैक्सी के भीतर शीतल पेय, खाद्य सामग्री और इंटरनेट के साथ टैबलेट जैसी प्रीमियम सुविधाएं भी देगी।

कंपनी के 18 वर्षीय संस्थापक साहिल अरोड़ा ने कहा कि वह शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सेवा की शुरूआत करेगी और इसके लिए एप गूगल और एपल स्टोर आज रात से उपलब्ध होगी।

 

उन्होंने कहा कि उसके पास 500 ऐसी कारों का बेड़ा भी है जिसे महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया गया है। यह कारें महिला ड्राइवर ही चलाएंगी। कंपनी ने 5.5 किलोमीटर या 20 मिनट की यात्रा जो भी पहले पूरी हो, का आधार किराया 37.50 रपये रखा है।

 

अरोड़ा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘कंपनी 10 अप्रैल से बेंगलुर में भी अपना परिचालन शुरू करेगी और उसके बाद उसका लक्ष्य मुंबई और चेन्नई और फिर दूसरे और तीसरे श्रेणी के शहर होंगे।’

 

स्रोत-PTI

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here