एयरटेल ने किया देशभर में फ्री रोमिंग का एलान

एयरटेल ने घोषणा की है कि वह अब अपने ग्राहकों से वह अब इनकमिंग काॅल और SMS के साथ ही आउटगोइंग काॅल पर भी कोई रोमिंग चार्ज नहीं लेगा। इसके साथ ही कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग पर भी थोड़ी राहत बरती है।

 

इससे पहले- देश की एक नंबर की टेलीकाॅम कंपनी भारती एयरटेल घरेलू रोमिंग चार्ज हटा सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी डाटा सर्विस और वाॅइस पर लगने वाले रोमिंग चार्ज को पूरी तरह से हटा सकती है। कंपनी ऐसा रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी टक्कर के चलते करने जा रही है। इसके साथ ही एयरटेल अपने एक्टीवेशन और बिलिंग सिस्टम को भी ग्राहकों के हिसाब से बदलने जा रही है।

 

भारती एयरटेल के चैयरमैन सुनील भारती मित्तल ने इस दौरान कहा कि,”एयरटेल में हम इंटरनेशनल रोमिंग की एक मिसाल कायम करना चाहते हैं। जो हमारे ग्राहकों को दूनिया के किसी भी कोने में अपना नंबर ले जाने की आजादी देगा। इंडस्ट्री में दुनियाभर के आॅपरेटरों को आपस में मिलकर रोमिंग के खर्चे को गम करना चाहिए और ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए पैसा चार्ज करना चाहिए।”

रिपोर्ट में बताया गया है कि,” कंपनी काॅल या SMS पर लगने वाली नेशनल रोमिंग को हटाने के लिए पूरी तरह तैयार है और आउटगोइंग काॅल पर कोई पैसा नहीं लेगी।”

वोडाफोन इंडिया पहले से ही अपने नेटवर्क पर इनकमिंग काॅल्स पर रोमिंग फ्री दे रहा है। लेकिन आउटगोइंग काॅल्स और डाटा पर अभी भी कंपनी पैसा ले रही है। अगर एयरटेल रोमिंग हटा लेता है तो कंपनी के आय पर भी इससे असर पड़ सकता है। अभी कंपनी की आय का 3 से 4.5 प्रतिशत रोमिंग से आता है।

इससे पहले- देश की एक नंबर की टेलीकाॅम कंपनी भारती एयरटेल घरेलू रोमिंग चार्ज हटा सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी डाटा सर्विस और वाॅइस पर लगने वाले रोमिंग चार्ज को पूरी तरह से हटा सकती है। कंपनी ऐसा रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी टक्कर के चलते करने जा रही है।

 

स्रोत-Phoneradar.com

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *