Technology

एयरटेल के शेयर में तेजी

भारती एयरटेल के शेयर में बुधवार को जोरदार बढ़त देखने को मिली। बंबई शेयर बाजार में शुरआती नुकसान से उबरते हुए कंपनपी का शेयर करीब 8 प्रतिशत के लाभ के साथ बंद हुआ। जनवरी-मार्च की तिमाही में कंपनी ने चार साल का सबसे कम तिमाही लाभ दर्ज किया है।

 

मार्च, 2017 में समाप्त तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 373.4 करोड़ रपये श्या 0.93 रपये प्रति शेयर रहा है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 1,319.2 करोड़ रपये या 3.30 रपये प्रति शेयर रहा था।

 

कारोबार के दौरान एक समय कंपनी का शेयर 10 प्रतिशत की बढ़त के साथ 380.05 रपये पर पहुंच गया था। नेशनल स्टाक एक्सचेंज में एयरटेल का शेयर 7.96 प्रतिशत की बढ़त के साथ 372.75 रपये पर बंद हुआ।

 

एयरटेल ने उम्मीद जताई कि सरकार द्वारा दूरसंचार उद्योग की वित्तीय स्थिति पर बढ़े दबाव पर गौर करने के लिए गठित समिति इस उद्योग की मांगों पर ‘गंभीरता से विचार’ करेगी।

 

एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने निवेशकों के साथ बातचीत में कहा कि दूरसंचार क्षेत्र पर ‘भारी कर’ है और लाइसेंस शुल्क, स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क और सेवा शुल्क जैसे शुल्कों से ‘बोझ काफी बढ़ जाता है।’

 

स्रोत-PTI

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close