Science

इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विशाल सिक्का का इस्तीफा

विशाल सिक्का ने शुक्रवार को प्रमुख वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) पद से इस्तीफा दे दिया। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “निदेशक मंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में विशाल सिक्का का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया।”

 

बयान के मुताबिक, “सिक्का रणनीतिक कामकाज, ग्राहक संबंध और प्रौद्योगिकी विकास जैसे क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित करेंगे। वह निदेशक मंडल को अपने कामकाज से अवगत कराएंगे।” सिक्का को अपने कार्यकाल के दौरान एक डॉलर यानी 64 रुपए का वार्षिक वेतन मिलेगा।

 

निदेशक मंडल ने सिक्का (50) को कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया और वह 31 मार्च, 2018 तक नया सीईओ और एमडी नियुक्त होने तक इस पद पर रहेंगे। कंपनी ने मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) यू.बी. प्रवीण राव को कपंनी का अंतरिम सीईओ और एमडी नियुक्त किया गया है।

 

निदेशक मंडल ने सिक्का के बेहतरीन नेतृत्व और उद्योग के तीव्र विकास की अवधि के दौरान उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए आभार जताया।

 

स्रोत-IANS

 

 

Tags

Balram Kumar Ray

बलराम कुमार राय विज्ञानम् के गैजेट्स केटेगरी के लेखक हैं. इन्हें टेक्नोलॉजी , गैजेट्स, और Apps पर लिखने में बहुत रूचि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close